सिपाही की मौत के बाद पत्नी व तीन साल का बेटा भी संक्रमित,

नई दिल्ली

सिपाही की पत्नी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिएबात करते सीपी
कोरोना के कारण तीन दिन पहले जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिस के सिपाही अमित राणा की पत्नी व तीन साल का बेटा भी संक्रमित पाए गए हैं। सिपाही की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों के सैंपल जांच को भेजे थे। रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

हुल्लाखेड़ी, सोनीपत  का रहने वाला अमित अपने परिवार के साथ मिशन रोड पर रहता था। उसकी तीन दिन पहले कोरोना के कारण मौत हो गई थी। उस समय उसकी पत्नी अपने बच्चे के साथ मायके में जवाहर नगर गई हुई थी। वहां से दोनों को आइसोलेट करके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को खानपुर कलां मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।
अमित की पत्नी को नौकरी की पेशकश, सीपी ने की बात
दिल्ली के पुलिस आयुक्त (सीपी) ने हरियाणा के सोनीपत स्थित दिल्ली पुलिस के दिवंगत सिपाही अमित राणा के परिवार से बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। उन्होंने कोरोना योद्धा अमित राणा की पत्नी पूजा से पुलिस महकमे में योग्यता के अनुसार नौकरी की भी पेशकश की है।

पूजा मौजूदा वक्त में अनुबंधित अध्यापिका हैं। अमित अपने पीछे तीन साल के मासूम बेटे को छोड़ गए हैं। परिवार की इस मुसीबत की घड़ी में पुलिस आयुक्त ने हर स्तर पर मदद का भरोसा दिया है।

सीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सिपाही अमित को श्रद्धांजलि भी दी। उधर, पीड़ित परिवार से बातचीत की तस्वीर पुलिस आयुक्त ने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर भी साझा की। तस्वीर पोस्ट होते ही दिल्ली पुलिस के मुखिया एसएन श्रीवास्तव से लोगों ने ट्विटर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि भरत नगर थाने में तैनात अमित राणा को वक्त पर अगर अस्पताल ले जाया गया होता तो उनकी जान बचाई जा सकती थी। ऐसे कई सवाल हैं, जिसका जवाब पुलिस महकमे को देना है।

 

Related posts